Posted By : Admin

UP के कई हिस्सों में भारी बारिश का Alert, बिजली गिरने की चेतावनी

उत्तर प्रदेश में मानसून ने अपना जोर दिखाना शुरू कर दिया है। क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों में अच्छी बारिश हो रही है। इस लिहाज से शनिवार 6 जुलाई को पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना है. इसके साथ ही बिजली चमकने और बौछारें पड़ने की भी संभावना जताई जा रही है। इतना ही नहीं, मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, आज कुछ जगहों पर गरज और बिजली गिरने की भी संभावना है. इस दौरान दोनों हिस्सों में कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि अगले 48 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश के साथ मध्यम बारिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

शनिवार को देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराईच और लखीमपुर खीरी में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही सीतापुर,हरदोई,बाराबंकी,बिजनौर,मुरादाबाद,रामपुर,बरेली,पीलीभीत,शाहजहांपुर और आसपास के इलाकों में भी भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है।

इसके अलावा, प्रतापगढ़, जौनपुर, गाज़ीपुर, आज़मगढ़, मऊ, बलिया, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव और लखनऊ में मध्यम से भारी बारिश की उम्मीद है। एटा, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा। फिरोजाबाद, मैनपुरी, औरैया, अमरोहा, संभल, बदांयू, जालौन और आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है.

Share This