Posted By : Admin

दिल्ली पुलिस की यूनिफॉर्म में हो सकता है बदलाव ,जानें ड्रेस में क्या-क्या होगा चेंज

दिल्ली पुलिस की योजना इंस्पेक्टर से लेकर कांस्टेबल पद तक के कर्मियों की वर्दी बदलने की है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. बल में वर्तमान में 90,000 से अधिक कर्मी हैं, जिनमें ‘डेनिप्स’ और ‘एजीएमयूटी’ कैडर के आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारी शामिल हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि बल राष्ट्रीय राजधानी में मौसम की स्थिति के कारण अपनी वर्दी बदलने पर विचार कर रहा है। उन्होंने कहा, “ये अभी योजना के चरणों में है और अभी तक कुछ भी तय किया है. लेकिन अगर इसमें कोई बदलाव होता है तो इसका रंग भी खाकी ही रहेगा.”

दिल्ली पुलिस गर्मियों में अपने कर्मियों को टी-शर्ट और ‘कार्गो’ पैंट उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है और सर्दियों में ऊनी शर्ट, पैंट के साथ विशेष गुणवत्ता वाले ‘वार्मर’ उपलब्ध कराए जा सकते हैं। अधिकारी ने कहा, दिल्ली के कुछ हिस्सों में कांस्टेबलों को प्रायोगिक आधार पर खाकी टी-शर्ट और ‘कार्गो’ पैंट दिए गए हैं।

‘कार्गो’ पैंट पर विचार किया जा रहा है क्योंकि कर्मी डायरी, मोबाइल फोन, चार्जर और हथियार जैसी कई चीजें ले जा सकते हैं। कई देशों में, कानून और व्यवस्था कर्मी ‘कार्गो’ पैंट पहनते हैं, जैसे कि भारत में विशेष बल कमांडो, एक अर्धसैनिक बल।

Share This