Posted By : Admin

उत्तराखंड में बादल फटने से मचा हाहाकार , रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के रामपुर में गुरुवार सुबह भारी बारिश के कारण बादल फटने से तबाही मच गई. बादल फटने से झाकड़ी के पास खड्ड में पानी भर गया। इसमें 36 लोग लापता हैं.

बताया जा रहा है कि लापता लोगों में एक पावर प्रोजेक्ट के कर्मचारी भी शामिल हैं. जानकारी के अनुसार, गुरुवार तड़के झाकड़ी में समाज खड्ड स्थित हाइड्रो प्रोजेक्ट के पास बादल फट गया। इसकी सूचना मिलने पर रामपुर उपमंडल प्रशासन, एनडीआरएफ, सीआईएसएफ, होम गार्ड और चिकित्सा कर्मियों की टीमें मौके पर पहुंचीं.

रामपुर के उपमंडल अधिकारी निशांत तोमर ने बताया कि गुरुवार सुबह बादल फटने की सूचना मिली. इसके बाद इलाके में अचानक बाढ़ आ गई. वहीं प्रभावित इलाके में कई लोगों के लापता होने की खबर है. उन्होंने कहा, ”बादल फटने से कई जगहों पर सड़कें बंद हो गई हैं. इस वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है. करीब दो किलोमीटर पैदल चलकर घटना स्थल पर राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है.’ उपमंडल अधिकारी निशांत तोमर ने कहा, ”प्रभावित क्षेत्र में आवासीय एवं बचाव कार्य गति पर है। आईटीबीपी, स्पेशल होम गार्ड के जवान भी बचाव अभियान में मदद कर रहे हैं. घटनास्थल पर एम्बुलेंस और अन्य सुविधाओं की भी व्यवस्था की गई है.

Share This