Posted By : Admin

पंजाब सरकार दिल्ली हवाई अड्डे पर पंजाबियों और एनआरआई के लिए खोलेगी सुविधा केंद्र

पंजाब की माननीय सरकार पंजाब वासियों और पंजाबी एनआरआई को एक बड़ा तोहफा देने जा रही है। पंजाब सरकार अब नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक सुविधा खोलने जा रही है। राज्य सरकार ने दिल्ली हवाई अड्डे का संचालन करने वाली जीएमआर कंपनी के साथ एक समझौता किया है। दिल्ली हवाई अड्डे पर यह विशेष काउंटर सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे अपनी सेवाएं प्रदान करेगा। इस सुविधा का उद्देश्य हवाई अड्डे पर पंजाबी एनआरआई और अन्य यात्रियों को हर संभव सहायता प्रदान करना है। जल्द ही यह सेंटर काम करना शुरू कर देगा. यह सुविधा एयरपोर्ट टर्मिनल-3 पर बनाई जाएगी।

इस केंद्र में 2 इनोवा कारें होंगी, जो पंजाब भवन और उसके आसपास यात्रियों की सहायता के लिए उपलब्ध होंगी। कोई भी यात्री या उनके रिश्तेदार कनेक्टिंग फ्लाइट्स, टैक्सी सेवाओं, खोए हुए सामान की सुविधा और हवाई अड्डे पर आवश्यक किसी भी अन्य सहायता के लिए इस केंद्र की मदद ले सकते हैं।

पंजाब सरकार आपातकालीन स्थिति में उपलब्धता के आधार पर यात्रियों या उनके रिश्तेदारों के लिए पंजाब भवन या दिल्ली में कुछ कमरे भी उपलब्ध कराएगी। इस सेंटर का नंबर 011-61232182 है. यात्री जब चाहें इस नंबर पर कॉल करके सेवाएं ले सकते हैं। पंजाब के लोगों में विदेश यात्रा आम बात है। पंजाब से हर साल बड़ी संख्या में लोग कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और अन्य यूरोपीय देशों में जाते हैं। इसे देखते हुए पंजाब सरकार दिल्ली एयरपोर्ट पर पंजाबियों के लिए एक विशेष केंद्र खोलने जा रही है।

Share This