Posted By : Admin

कोलकाता में लेडी डॉक्टर के साथ की हैवानियत ,विरोध में देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक महिला प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई। महिला डॉक्टर की हत्या के आरोप में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. महिला डॉक्टर की निर्मम हत्या के खिलाफ आज देशभर में डॉक्टरों ने हड़ताल का ऐलान किया है. इसके साथ ही सभी सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने भी इस हड़ताल में शामिल होने का आह्वान किया है.

आज शाम 6 बजे मुंबई के जेजे अस्पताल में कैंडल मार्च निकाला जाएगा. मुंबई के सभी अस्पतालों में ओपीडी खुली रहेंगी. डॉक्टरों की हड़ताल के दौरान इलेक्टिव सर्जरी और लैब का काम बंद रहेगा. दिल्ली के कई सरकारी अस्पतालों ने रविवार को आधिकारिक बयान जारी कर सोमवार सुबह से बाहरी चिकित्सा विभाग, ऑपरेटिंग रूम और वार्ड ड्यूटी बंद करने की घोषणा की। महिला डॉक्टरों से बदसलूकी को लेकर कोलकाता से लेकर दिल्ली तक गुस्सा फैल गया है. इसके चलते डॉक्टर एसोसिएशन ने सोमवार को हड़ताल पर जाने का फैसला किया है.

दिल्ली के इन अस्पतालों में हड़ताल!

डॉक्टरों ने आज घोषणा की कि दिल्ली के मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज, राम मनोहर लोहिया अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल और जीटीबी अस्पताल के ‘रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन’ (आरडीए) अपनी गैर-आपातकालीन सेवाओं को निलंबित कर देंगे। वह है

Share This