Posted By : Admin

शिमला के रामपुर में बादल फटा , 2 जिलों में फ़्लैश फ्लडका अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में मानसून लगातार रूठता जा रहा है। 17 दिन पहले सामाज में मानसून से हुई भारी तबाही के बाद एक बार फिर रामपुर उपमंडल में बादल फटने की घटना सामने आई है. रामपुर के तकलेच में बीती रात बादल फटने से आई बाढ़ ने लोगों को डरा दिया. लोग अपनी जान बचाने के लिए रात में अपने घर और दुकानें छोड़ देते हैं।

बादल विस्फोट रामपुर की तकलेच पंचायत के अंतर्गत दमराली में हुआ। इससे यहां की नहरों में बाढ़ आ गई और कई घर खतरे में आ गए. बाढ़ में सड़क का कई मीटर हिस्सा बह गया, जिससे इलाके में यातायात ठप हो गया है. शिमला के उपायुक्त अनुपम कश्यप और पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी देर रात नोगली पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उपायुक्त अनुपम कश्यप ने बताया कि इस घटना से कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. जिला प्रशासन हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.

उन्होंने बताया कि दमराली और तकलेच के कारण देर शाम भारी बारिश हुई. तालाब के ऊपरी हिस्से का बांध टूटने से नाले में पानी की भारी बाढ़ आ गई। जैसे ही यह सैलाब आया, गांववालों को गड़गड़ाहट की आवाज साफ सुनाई दी. लोग अपने घरों से बाहर निकल आये. इस कारण बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गयी. दमराली स्थित मोबाइल टावर भी बंद कर दिया गया। इस कारण छह पंचायतों का मोबाइल सिग्नल प्रभावित हो गया है.

Share This