Posted By : Admin

गुजरात में भारी बारिश का कहर लगातार जारी, अब तक 28 लोगों की मौत

गुजरात में बारिश जनित घटनाओं में 21 और लोगों की मौत हो गई. इस तरह चार दिनों में बारिश से जान गंवाने वालों की संख्या 28 हो गई है.

इनमें से 13 लोगों की मौत पानी में डूबने से, 13 लोगों की मौत घर गिरने जैसी घटनाओं में और दो लोगों की मौत पेड़ गिरने से हुई. अधिकारियों ने बताया कि राज्य के कुछ हिस्सों में बुधवार को लगातार चौथे दिन भारी बारिश जारी रही. वहीं बाढ़ प्रभावित इलाकों से 17,800 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

मौसम विभाग ने आज गुजरात में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. सभी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. वडोदरा, जामनगर, द्वारका में सबसे ज्यादा तबाही देखी जा रही है। वडोदरा में विश्वामित्री नदी का पानी शहर में घुस गया है.

मौसम विभाग ने आज गुजरात के कच्छ, जामनगर, मोरबी, देवभूमि द्वारका, पोरबंदर जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही भारी बारिश और तूफान की भी आशंका है. सुरेंद्रनगर, अमरेली, गिर और सोमनाथ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. गुजरात के बनासकांठा, पाटन, साबर कांथा, महेसाणा अरावली, गांधीनगर, अहमदाबाद, भावनगर, महिसागर, दाहोद, पंचमहल, खेड़ा, आनंद, वडोदरा समेत अन्य छोटे जिलों में हल्की बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Share This