Posted By : Admin

Jaipur में बारिश की वजह से बड़ा हादसा, निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरी

राजस्थान की राजधानी जयपुर के जवाहर नगर शॉपिंग सेंटर में गुरुवार रात 8:26 बजे एक निर्माणाधीन इमारत अचानक ढह गई। इस बिल्डिंग का निर्माण अशोक जूस सेंटर के ऊपर चल रहा था. गुरुवार को भवन की दीवार में दरार आ गयी. अचानक रात ढल गई. इलाके की बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है. मलबे में दबने से कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.

हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. इस हादसे के दौरान बिल्डिंग में कितने लोग मौजूद थे इसकी जानकारी जुटाई जा रही है. अचानक हुए इस हादसे के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है. नगर निगम के अधिकारी और सिविल डिफेंस की टीम भी मौके पर पहुंची। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया है. जेसीबी की मदद से मलबा हटाया गया। स्थानीय प्रशासन भी मौके पर मौजूद है.

जर्जर मकान गिरने 1 व्यक्ति की मौत

इससे पहले, रविवार देर रात जयपुर में एक जर्जर मकान गिरने से उसमें सो रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई. पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि हादसा चांदपोल थाना इलाके में हुआ. दोपहर करीब डेढ़ बजे जर्जर इमारत का एक हिस्सा ढह गया, जिससे कमरे में सो रहा मोहम्मद रहीश (51) दब गया। सूचना पाकर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। बचाव अभियान चलाया गया और मलबा हटा दिया गया।

पुलिस ने बताया कि रहीस को एसएमएस सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रहीस की पत्नी और बेटा तीन दिन पहले महाराष्ट्र गए थे और घटना के वक्त वह घर के उस हिस्से में अकेले थे. उनके भाई और परिवार के अन्य सदस्य इमारत के दूसरे हिस्से में रहते हैं और उनमें से कोई भी घायल नहीं हुआ।

Share This