Posted By : Admin

मेरठ-लखनऊ के बीच आज से दौड़ेगी नई वंदे भारत , पीएम दिखाएंगे हरी झंडी

रेलवे ने 22490/22491 मेरठ-लखनऊ-मेरठ वंदे भारत एक्सप्रेस की किराया सूची जारी कर दी है। पहले दिन शनिवार को मेहमान यात्रियों को मेरठ-लखनऊ के बीच मुफ्त यात्रा कराई जाएगी। 22491 लखनऊ-मेरठ और 22490 मेरठ-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का नियमित संचालन रविवार से शुरू किया जाएगा। शुक्रवार को वेबसाइट पर ट्रेन अपडेट के बाद टिकट बुकिंग शुरू हो गई है.

पीएम मोदी शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसका सीधा प्रसारण बरेली जंक्शन पर भी किया जाएगा। यह ट्रेन मेरठ-लखनऊ के बीच सिर्फ मुरादाबाद और बरेली जंक्शन पर रुकेगी। वंदे भारत एक्सप्रेस 560 किमी की दूरी सात घंटे 10 मिनट में तय करेगी. मेरठ-लखनऊ वंदे भारत की औसत गति देहरादून-लखनऊ की तुलना में लगभग 15-20 किमी प्रति घंटा अधिक होगी। बुकिंग शुरू होने के बाद 5 सितंबर के बाद की तारीखों में सीटें तेजी से बुक हो रही हैं.

डीआरएम आरके सिंह ने बरेली जंक्शन पर ट्रेन के स्वागत की तैयारियों के मद्देनजर निर्देश जारी किए हैं। दरअसल, शनिवार को उर्स में आने-जाने वाले पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों की जंक्शन पर भीड़ रहेगी.

लखनऊ से मेरठ जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की चेयर कार में रविवार, सोमवार और बुधवार को 402 सीटें खाली हैं। इन दिनों एग्जीक्यूटिव क्लास में क्रमश: 31, 37, 36 सीटें खाली हैं. वहीं, राज्यरानी एक्सप्रेस में रविवार, सोमवार और मंगलवार को थर्ड एसी में क्रमश: पांच, 73, 78, एक, 31, 45 सीटें, सेकेंड एसी में आठ, 10, 11 सीटें हैं.

419 रुपये है कैटरिंग चार्ज: लखनऊ से मेरठ के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में कैटरिंग चार्ज अधिकतम 419 रुपये है। लखनऊ से मेरठ तक वंदे भारत एक्सप्रेस में कैटरिंग चार्ज चेयर कार में 308 रुपये और एक्जीक्यूटिव क्लास में 369 रुपये है।

Share This