Posted By : Admin

सशस्त्र बल मात्र रक्षा ढांचा नहीं, यह राष्ट्र की सुरक्षा की एक मजबूत नींव भी है : सीएम योगी

हमें याद रखना चाहिए कि सशस्त्र बल न केवल एक रक्षा तंत्र हैं, बल्कि हमारे देश की सुरक्षा की मजबूत नींव भी हैं। हमारे वीर सैनिक अपने प्राणों की आहुति दिए बिना भी देश की सेवा के लिए तत्पर हैं। यही कारण है कि वह लोगों के मन में राष्ट्र नायक के रूप में प्रतिष्ठित हैं। हमें गर्व है कि हमारे पास इतनी सक्षम और समर्पित सेना है, जो हर परिस्थिति में देश की रक्षा करने में सक्षम है।

भारत की सेना विश्व की अद्वितीय सेना है। जिसने न केवल अपने दुश्मनों को हमेशा अपनी ताकत, अनुशासन और तकनीकी क्षमता का परिचय दिया है। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सशस्त्र सेना सम्मान समारोह में कहीं. उन्होंने कहा कि इस भव्य समारोह में हम सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एकीकृत कमान की झलक देखी है, जिसमें थल, जल और जल तीनों सेनाएं आपसी समन्वय से दुश्मन को आसानी से हरा सकती हैं और जीत हासिल कर सकती हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह भारत के वीर जवानों की सतर्कता का ही परिणाम है कि आज भारत विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भी पूरी ताकत से अपनी सीमाओं की रक्षा करने और बड़ी से बड़ी साजिश को विफल करने में सक्षम है। हमारे वीर जवानों का शौर्य और पराक्रम 140 करोड़ भारतीयों को आश्वस्त करता है। यह हमारा सौभाग्य है कि उत्तर प्रदेश वीरों की भूमि है। देश की सुरक्षा के लिए हुए हर युद्ध में हमारे युवाओं ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने अपने शौर्य और पराक्रम से देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है।

Share This