Posted By : Admin

30 महीनों में पंजाब के 45 हजार युवाओं को मिली सरकारी नौकरी – CM मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने अब तक युवाओं को लगभग 45,000 नौकरियां प्रदान की हैं और वे राज्य का गौरव बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। सीएम मान ने यह बात विभिन्न विभागों में 293 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपने के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अपने कार्यकाल के मात्र 30 माह में 44,974 नौकरियां उपलब्ध करायी हैं. उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक मोड़ है जो युवाओं की किस्मत बदल देगा। इस स्थल पर कई ऐसे कार्यक्रम हुए जिनमें युवाओं को विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरियां मिलीं।

योग्यता के आधार पर दी गई सरकारी नौकरी- सीएम मान

विभागों में रिक्त पदों को भरने के संबंध में सीएम मान ने कहा कि पूरी भर्ती प्रक्रिया के लिए एक सख्त प्रणाली अपनाई गई है, जिसके कारण 44,000 से अधिक पदों में से एक भी नियुक्ति को किसी भी अदालत में चुनौती नहीं दी गई है. उन्होंने कहा कि यह पंजाब सरकार के लिए गर्व की बात है कि इन युवाओं को पूरी तरह योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां दी गई हैं। उन्होंने कहा कि यह पहला समारोह नहीं है, इससे पहले भी राज्य सरकार युवाओं को जॉब लेटर सौंप चुकी है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार युवाओं को इस नेक काम में भागीदार बनाकर पंजाब के प्राचीन गौरव को बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के ठोस प्रयासों से राज्य से पलायन रुका है और बाहर से लोग अपने राज्य में लौट रहे हैं.

‘युवा सामाजिक-आर्थिक प्रगति में सक्रिय भागीदार बने रहें’

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के युवा अब कमाई की तलाश में दूसरे देशों में जाने के बजाय यहीं नौकरी पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो युवा पहले दूसरे देशों में गए थे, वे भी वापस आ रहे हैं और कड़ी मेहनत कर नौकरियां हासिल कर रहे हैं. मान ने कहा कि यह देखकर खुशी हो रही है कि वांछित परिणाम मिल रहे हैं और युवा राज्य की सामाजिक-आर्थिक प्रगति में सक्रिय भागीदार बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह रिकॉर्ड पर है कि राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में युवाओं के नामांकन में भारी वृद्धि देखी जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार युवाओं के कल्याण के लिए ठोस प्रयास कर रही है।

Share This