Posted By : Admin

रेलवे ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का इस्तीफा किया स्वीकार , चुनावी पारी का रास्ता हुआ साफ

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा के दो पहलवानों विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया को अपने साथ जोड़ा है। इससे पहले विनेश और बजरंग ने रेलवे की अपनी नौकरी से तुरंत इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद रेलवे ने दोनों पहलवानों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। हालांकि, अब रेलवे ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को बड़ी राहत दी है और दोनों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

समस्या क्या थी?

दरअसल, चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक, जब तक रेलवे विनेश फोगाट का इस्तीफा मंजूर नहीं कर लेता और उन्हें एनओसी नहीं दे देता. तो फिर वह चुनाव नहीं लड़ेंगी. इसका जवाब रेलवे का कहना है कि इसका कारण यह है कि नोटिस सेवा नियमों का हिस्सा है, क्योंकि रेलवे के रिकॉर्ड में वह अभी भी सरकारी कर्मचारी हैं. हालांकि, अब बजरंग और विनेश का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है.

विनेश से जुलाना का टिकट

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट के मुताबिक महिला पहलवान विनेश फोगाट को राज्य की जुलाना विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है. वहीं, बजरंग पूनिया चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्हें भारतीय किसान कांग्रेस का अध्यक्ष पद सौंपा गया है. रेलवे द्वारा विनेश फोगाट का इस्तीफा स्वीकार करने के बाद उनके चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया है.

Share This