Posted By : Admin

कठुआ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ , सेना नें तीन को किया ढेर

सेना के विशेष बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आज कठुआ जिले में एक ऑपरेशन में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। सूत्रों ने बताया कि आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है. इस ऑपरेशन में सेना की 1-पैरा, 22 गढ़वाल राइफल्स और केंद्र शासित प्रदेश पुलिस का स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) शामिल हैं।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में बुधवार दोपहर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ उधमपुर के बसंतगढ़ इलाके के खंडरा टॉप में हो रही है. एक अधिकारी ने कहा, “स्थानीय पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने बसंतगढ़ के खंडरा टॉप में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। जैसे ही सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम छिपे हुए आतंकवादियों के पास पहुंची, उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।” ।”

इससे पहले बुधवार को जम्मू जिले के अखनूर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया था. पाकिस्तान द्वारा द्विपक्षीय युद्धविराम समझौते का यह उल्लंघन 10 साल के अंतराल के बाद जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले हुआ है।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, ”11 सितंबर को सीमा पार अखनूर इलाके में गोलीबारी की घटना हुई थी, जिसका बीएसएफ जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तानी गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया, जवान हाई अलर्ट पर हैं. सुरक्षा बल तैनात हैं.” जम्मू-कश्मीर में कड़ी निगरानी रखी जा रही है।”

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान तीन चरणों में होगा, जो 18 सितंबर से शुरू होगा. चिनाब घाटी क्षेत्र के डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिलों की आठ विधानसभा सीटों के साथ-साथ कश्मीर घाटी के अनंतनाग, पुलवामा, शोपियां और कुलगाम जिलों की 16 सीटों पर 18 सितंबर को पहले चरण में मतदान होने जा रहा है।

Share This