Posted By : Admin

महाबोधि एक्सप्रेस पर प्रयागराज में पथराव, कई यात्री घायल, मची अफरा-तफरी

नई दिल्ली से बिहार जा रही महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन पर सोमवार रात उपद्रवियों ने पथराव कर दिया। इस घटना में ट्रेन में सवार कई यात्री घायल हो गये. रात करीब नौ बजे ट्रेन प्रयागराज जंक्शन से गया के लिए रवाना हुई। यमुना ब्रिज से पहले कुछ लोगों ने ट्रेन पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव से कई यात्री घायल हो गये. कोच में चीख पुकार मच गई।

जब ट्रेन में सवार आरपीएफ जवानों ने तलाशी अभियान शुरू किया तो सभी आरोपी फरार हो गये. फिलहाल पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है. ट्रेन को आगे मिर्ज़ापुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया. यहां बयान दर्ज करने के साथ ही घायल यात्रियों का उपचार किया गया। कई यात्रियों को गंभीर चोटें आई हैं. कई यात्रियों के सिर और गर्दन पर पत्थर लगे हैं.

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी ने बताया कि रेलवे प्रशासन मामले की जांच कर रहा है. आरपीएफ को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। ट्रेन पर पथराव की सूचना मिलने पर प्रयागराज जंक्शन से आरपीएफ उप निरीक्षक एसपी सरोज भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक ट्रेन वहां से रवाना हो चुकी थी।

Share This