Posted By : Admin

हॉस्पिटल में भर्ती कराकर इस्टीमेट मंगाइए, इलाज का खर्च सरकार देगी : सीएम योगी

जनता दर्शन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए आर्थिक सहायता लेकर आए लोगों को आश्वासन दिया कि जिन जरूरतमंद लोगों के पास आयुष्मान कार्ड नहीं है, उनके इलाज का खर्च भी सरकार वहन करेगी। इसके लिए अस्पताल से इलाज के खर्च का आकलन कराकर उनके कार्यालय को उपलब्ध कराया जाए। विवेकाधीन कोष से बहुत मदद मिलेगी.

शारदीय नवरात्र के पहले दिन गुरुवार दोपहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे और शुक्रवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में करीब 300 लोगों से मुलाकात की। एक-एक कर उनकी समस्याएं सुनीं और उनके प्रार्थना पत्र संबंधित अधिकारियों को देकर समाधान का आश्वासन दिया। सभी लोगों को आश्वस्त किया गया कि किसी को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. सभी समस्याओं का समाधान हो जायेगा.

अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित एवं संतोषजनक निस्तारण के निर्देश

हर शुक्रवार की सुबह जनता दर्शन में कई लोग इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी को मदद का आश्वासन दिया। इसी दौरान एक महिला की समस्या जानकर उन्होंने अधिकारियों से उक्त महिला को अस्पताल में भर्ती कराने और इलाज के लिए एस्टीमेट मांगने को कहा. पैसा सरकार देगी. सीएम ने लोगों से आयुष्मान कार्ड के बारे में पूछा और अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि हर पात्र व्यक्ति को आयुष्मान कार्ड मिले ताकि किसी को इलाज के लिए परेशान न होना पड़े.

जनता दर्शन में सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर पीड़ित के प्रति संवेदनशील रवैया अपनाएं और उसकी समस्या का समाधान कर उसे संतुष्ट करें. इसमें कुछ भी नहीं होना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोई अत्याचार कर रहा है या जमीन हड़प रहा है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाये. यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रत्येक पीड़ित की समस्या का समाधान निष्पक्षतापूर्वक एवं उसकी संतुष्टि के अनुरूप हो।

Share This