Posted By : Admin

कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार सुबह सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया है. गूगलधर इलाके में हुए इस ऑपरेशन में आतंकियों के कब्जे से युद्ध जैसी चीजें बरामद हुईं, जिन्हें सुरक्षा बलों ने अपने कब्जे में ले लिया. फिलहाल पूरे इलाके की तलाशी ली जा रही है और सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है.

अभियान अभी भी जारी है

चिनार कॉर्प्स ने एक्स पर लिखा, ‘4 अक्टूबर 2024 को घुसपैठ की कोशिश के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। इसके आधार पर भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुपवाड़ा के गूगलधार में एक संयुक्त अभियान चलाया। इस दौरान जवानों को कुछ संदिग्ध गतिविधि नजर आई, जिसके बाद उन्होंने बाकी साथियों को अलर्ट कर दिया. इसके बाद आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हो गई.’ पोस्ट में कहा गया कि अभियान अभी भी जारी है.

सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं

श्रीनगर में 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई ने गुरुवार को कहा कि कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए एलओसी सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात सैनिकों की संख्या में कोई कमी नहीं की जानी चाहिए। कश्मीर घाटी के अलावा जम्मू संभाग में भी सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं. पिछले तीन-चार महीनों में जम्मू के डोडा, कठुआ, राजौरी, पुंछ और रियासी जिलों में सेना, स्थानीय पुलिस और नागरिकों पर आतंकवादियों द्वारा किए गए हिट-एंड-रन हमलों के बाद, यह माना जाता है कि इन आतंकवादियों को विदेशी कट्टरपंथियों द्वारा काम पर रखा गया था। आतंकवादी हैं. पहाड़ी इलाकों में सेना और अन्य लोगों पर घात लगाकर हमला करने के बाद आतंकी इन पहाड़ी जिलों के घने जंगलों में भाग जाते थे.

Share This