चीन के APPS बंद होने के बाद इंडियन एप के यूजर्स की संख्या बढ़ी

नई दिल्ली – भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा द्वारा चीन के 59 ऐप पर प्रतिबंध लगने के छह दिनों के भीतर भारत के कई ऐप के users की संख्या में भारी बढ़ोतरी हुई है। टिकटॉक की टक्कर में छह दिन पहले लांच शेयरचैट के शार्ट वीडियो एप एमओजे के यूजर्स 50 लाख तक पहुंच गए हैं। जबकि लाइफस्टाइल ऐप के पांच दिन में ही 1.2 करोड़ डाउनलोड हो चुके हैं, जो पांच गुना से ज्यादा उछाल दिखाता है।

शेयरचैट के यूजर्स की बात करे तो प्रति घंटे पांच लाख के हिसाब से बढ़े हैं। छह दिन में उसने 3.5 करोड़ से ज्यादा नए यूजर्स उसके प्लेटफॉर्म से जुड़े हैं। टिकटॉक, हेलो, वीगो वीडियो और लाइकी के बैन से उसे सीधा फायदा मिला है। टिकटॉक के 20 करोड़ और लाइकी के 11.5 करोड़ भारतीय यूजर्स थे। शेयरचैट के एक अरब से ज्यादा व्हाट्सएप शेयरिंग रोजाना हो रहे हैं।

वही वीडियो शेयरिंग ऐप रोपोसो को भी प्रति घंटे छह लाख से ज्यादा यूजर्स मिले हैं और उसने 2.5 करोड़ से ज्यादा यूजर्स छह दिनों में जोड़े हैं। चीनी ऐप पर पाबंदी के बाद उसके मंच पर रोज 40-50 लाख वीडियो साझा हो रहे हैं। रोपोसो के सीईओ मयंक भंगाड़िया ने कहा कि पहले उसके मंच से हर हफ्ते छह-सात लाख नए यूजर्स जुड़ते थे, जो अब एक दिन में हो रहा है।

Share This