Posted By : Admin

कोरोना नियम उलंघन में दी ऐसी सजा की हो गयी मौत

वर्ल्ड डेस्क – दक्षिण पूर्व एशियाई देश फिलीपींस में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर एक व्यक्ति को पुलिस ने शारीरिक सजा सुनाई। जिसकी वजह से व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर उससे उठक-बैठक कराई, जिसकी वजह से व्यक्ति की मौत हो गई।

फिलीपींस में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कर्फ्यू लगाया गया। है इस दौरान एक व्यक्ति कोरोना नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया, पुलिस ने उसे नियमों का उल्लंघन पर सजा के तौर 300 बार उठक-बैठक करने के लिए कहा, जिसके बाद व्यक्ति ने उठक बैठक किया और उसके बाद वह घर चला गया। जहां पर उसकी तबीयत खराब हो गई और उसकी मौत हो गई।

28 वर्षीय डैरेन मनोग पेनारेडों के घर में पानी खत्म हो गया था, जिसके बाद केवाइट प्रांत में पानी खरीदने के लिए बाहर चले गए। इस दौरान फीलीपींस पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। जिसके बाद पुलिस ने उनके साथ कथित रूप से आमनवीय व्यवहार करते हुए उठक बैठक लगाने का आदेश दे दिया। उन्होंने उठक बैठक तो कर लिया, लेकिन अगले दिन उन्हें काफी दर्द का सामना करना पड़ा और वह चल भी नहीं पा रहे थे। जिसकी वजह उनकी हालात खराब हो गई और मृत्यु हो गई। यह जानकारी उनके परिवार सदस्य ने फेसबुक पोस्ट में दी। पेनारेडोंडो ने अत्यधिक दर्द की शिकायत की और अगले दिन चलने में असमर्थ थे।

केवाइट के जनरल ट्रायस शहर के मेयर, ओनी फेरर, ने जनरल ट्रायस पुलिस अधिकारियों की इस हरकत में भूमिका को पता लगाने के लिए जांच का आदेश दिया है।

उन्होंने सीएनएन फिलीपींस के एक रिपोर्टर को बताया कि लॉकडाउन के दौरान पानी खरीदने के लिए पीड़ित को 1 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था, जबकि वह व्यक्ति आवश्यक चीज के लिए बाहर निकला था।

Share This