Posted By : Admin

मधुमिता शुक्ला हत्याकांड फिर चर्चा में, जेल से 20 साल बाद बाहर आएगा पूर्वांचल का ये बाहुबली नेता

Madhumita Shukla Murder Case : 20 साल बाद मधुमिता शुक्ला हत्याकांड एक बार फिर चर्चा में है. इस हत्याकांड में दोषी बाहुबली अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि की रिहाई का आदेश दिया गया है. पति-पत्नी गोरखपुर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। दोनों आज जेल से बाहर आ सकते हैं. गुरुवार रात जेल प्रशासन एवं सुधार विभाग ने रिहाई आदेश जारी कर बताया कि करीब 20 साल पहले प्रदेश की राजधानी लखनऊ की पेपरमिल कॉलोनी में कवयित्री मधुमिता शुक्ला की हत्या कर दी गई थी. मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई. इसमें पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि त्रिपाठी को दोषी ठहराया गया था.

वहीं, मधुमिता की बहन निधि शुक्ला ने अमरमणि की रिलीज पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की है। उन्होंने एक वीडियो संदेश और पत्र जारी किया. उन्होंने रिहाई आदेश पर हैरानी जताते हुए कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर सुनवाई कर रहा है. तब तक रिहाई रोकी जाए. दरअसल, निधि ने मधुमिता हत्याकांड का यह केस कोर्ट तक लड़ा और अमरमणि को सजा दिलाई. दरअसल निधि ने मधुमिता हत्याकांड का केस कोर्ट तक लड़ा था और अमरमणि को सजा दिलाई थी.

ये है पूरा मामला

दरअसल कोर्ट ने जेल में अच्छा आचरण करने वाले कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया था. इसके बाद अमरमणि और उनकी पत्नी ने कोर्ट में दया याचिका दायर की. इसके बाद कोर्ट ने दोनों को जेल से रिहा करने का आदेश दिया, लेकिन इसमें देरी हुई और अमरमणि ने अवमानना का केस दायर कर दिया. इसके बाद सरकार ने दोनों को रिहा करने का आदेश जारी कर दिया. अमरमणि और उनकी पत्नी पिछले 20 साल एक महीने और 19 दिन से जेल में थे. अब दोनों बाहर आएंगे.

Share This