Posted By : Admin

जिस कांग्रेस के अपने नेता की कोई गारंटी नहीं है, वो मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं – पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह आजादी के बाद इतने लंबे समय तक देश पर शासन करने वाली पार्टी के पतन और गिरावट से बहुत दुखी हैं और प्रार्थना करेंगे कि विपक्षी दल अगला आम चुनाव जीतें। 40 सीटें बचाईं.

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर देश को उत्तर और दक्षिण में बांटने का भी आरोप लगाया और दावा किया कि वह ‘स्वाभाविक रूप से’ आरक्षण के विरोध में है.

प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हवाले से कहा कि वह प्रार्थना करेंगी कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में 40 सीटें बरकरार रखे। तृणमूल प्रमुख ने कहा कि आम चुनाव में कांग्रेस 40 सीटें भी नहीं जीत पाएगी.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोच पुरानी हो गयी है. जब उनकी सोच ‘आउटडेटेड’ हो गई तो उन्होंने अपना काम भी ‘आउटसोर्स’ कर दिया। देखो, इतनी पुरानी पार्टी देखो… इतनी गिरावट क्यों… इतनी गिरावट… हम खुश नहीं हैं। आपके प्रति हमारी संवेदनाएँ।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता के लालच में लोकतंत्र का गला घोंट दिया. जिस कांग्रेस ने दर्जनों बार लोकतांत्रिक ढंग से चुनी हुई सरकारों को रातों-रात बर्खास्त किया था। जिस कांग्रेस ने अखबारों पर भी ताला लगाने की कोशिश की थी…अब वो देश को तोड़ने का विमर्श खड़ा करने में लग गई है. उन्होंने कहा कि अब देश को उत्तर-दक्षिण में बांटने वाले बयान दिये जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जिस कांग्रेस ने कभी अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को पूरा आरक्षण नहीं दिया, जिसने कभी सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण नहीं दिया, जिसने बाबा साहेब को भारत रत्न के लायक नहीं समझा और केवल उनके परिवार को भारत रत्न देती रही… वाह अब वह उपदेश दे रहे हैं, वह अब सज्जा का पथ पढ़ रहे हैं।

Share This