Posted By : Admin

UP समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश , गर्मी से मिलेगी राहत, IMD ने बताई तारीख

उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश से गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले चार दिनों यानी 13 मई तक मध्य, पूर्वी और दक्षिणी भारत के राज्यों में भारी बारिश होगी. इसके अलावा बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की भी आशंका है.

मौसम के मुताबिक पिछले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. इन इलाकों में लू की स्थिति बनी रही. वहीं, तमिलनाडु, केरल, रायलसीमा, गंगीय पश्चिम बंगाल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में बहुत भारी बारिश हुई। वहीं, हिमाचल प्रदेश, विदर्भ, झारखंड में बारिश हुई। बीते दिन राजस्थान के फलौदी में सबसे अधिक तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 10-12 मई, बिहार, झारखंड में 12-12 मई, ओडिशा में 10-14 मई को भारी बारिश होगी. आंधी-तूफान और बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिउप्रा में अगले सात दिनों तक भारी बारिश होने वाली है। वहीं, आंधी-तूफान और बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है. अन्य राज्यों की बात करें तो विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ में 10-14 मई, मध्य प्रदेश में 9-11 मई और मराठवाड़ा में 9 मई को बारिश होगी. मध्य प्रदेश में 10-13 मई, विदर्भ में 12-13 मई, मध्य महाराष्ट्र में 11 और 12 मई और मराठवाड़ा में 12 मई को बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

Share This