Posted By : Admin

पत्नी क्या चाहती है अपने पति से ?

पति-पत्नी का रिश्ता उनके एक दूसरे के प्यार और सम्मान पर टिका रहता है अगर दोनों के रिश्तों में प्यार की कमी आ जाये तो वो दोनों अपने संबंध को प्यार के साथ नहीं निभा पाते दोनों में जितनी जरुरी पति की ख़ुशी होती हैं उतनी ही पत्नी की । इसलिए पति को एक लम्बे और ख़ुशी वैवाहिक जीवन के लिए उसकी इच्छाओं को मानना बहुत जरुरी है पति को पत्नी की चाहत का भी पता होना चाहिए की पत्नी उनसे क्या चाह रही है

पत्नी हमेशा पति का आकर्षण अपनी ओर चाहती है। ज़्यादातर पुरुष इस मामले में लापरवाह ही होते हैं, मगर वो नहीं जानते कि उनकी हमसफ़र उनसे केयर चाह रही होती है। हर पत्नी अपने पति से जुड़ी हर बात जानना चाहती है, चाहे वो वर्तमान से जुड़ी हो या उनकी बीती ज़िंदगी से। पति-पत्नी का रिश्ता विश्‍वास पर ही टिका होता है, ऐसे में पति को पत्नी से कुछ भी छुपाना नहीं चाहिए।

ऑफिस अथवा काम से छुट्टी होने के दिन घर पर चुपके से पत्नी बाहों में भर लेना, परिवार में रहकर सबकी मौजूदगी पति पत्नी अक्सर एक दूसरे से खुल क्र बातें नहीं कर पाते तो पति को इस बात का ध्यान रखना चाहिए की जो बाते शादी के समय वो पत्नी से करते थे उसे फिर से शुरू करना चाहिए और कुछ वक्त साथ भी बिताने की कोशिश करने चाहिए क्योकि हर पत्नी ऐसे पलों को हमेशा बरक़रार रखना चाहती है।

अक्सर किसी भी बात पर पत्नी की पूरी बात सुने ही पति उसे सलाह देने लगते है , वो पत्नी की समस्या समझते भी नहीं हैं और अपनी राय देने लग जाते हैं पर पति की ये आदत पत्नी को बिल्कुल पसंद नहीं आती, फिर भी वो पति के सामने अपनी झुंझलाहट ज़ाहिर नहीं करती।

रिश्तों के मुद्दे पर महिलाएं अब भी बहुत ज्यादा खुल कर नहीं बोलती पत्नी अपनी इक्षाओं की चाहत कभी ज़ाहिर नहीं करती। वो अपने दिल की बात पार्टनर से शेयर नहीं कर पाती तो ऐसे में उनकी बातों को समझें वो जब भी बहुत परेशान लगे तो वो चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनके साथ रहे और उनका सपोर्ट करे।

Share This