Posted By : Admin

Godrej : 127 साल बाद गोदरेज परिवार में बंटवारा, जानें- किसको क्या मिला

गोदरेज ग्रुप का देश-दुनिया में एक खास स्थान है। यह समूह साबुन और घरेलू उपकरणों से लेकर रियल एस्टेट तक फैला हुआ है। 127 साल पुराना ये ग्रुप अब दो हिस्सों में बंट गया है. एक तरफ हैं आदि गोदरेज और उनके भाई और दूसरी तरफ हैं आदि गोदरेज के चचेरे भाई। समूह ने विभाजन की व्याख्या करते हुए एक बयान जारी किया।

गोदरेज ग्रुप की 5 कंपनियां गोदरेज इंडस्ट्रीज, गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, गोदरेज प्रॉपर्टीज, गोदरेज एग्रोवेट और एस्टेक लाइफसाइंसेज हैं। ये कंपनियाँ शेयर बाज़ार में सूचीबद्ध हैं। इस बंटवारे को लेकर दोनों परिवारों ने एक समझौते पर भी हस्ताक्षर किए हैं.

इस बंटवारे के बाद एक हिस्सा आदि गोदरेज और उनके भाई नादिर को मिला. आदि गोदरेज के चचेरे भाई जमशेद गोदरेज और चचेरे भाई गोदरेज कृष्णा को समूह का दूसरा हिस्सा मिला। इस बंटवारे के बाद दोनों परिवार गोदरेज ब्रांड का इस्तेमाल जारी रखेंगे।

इस बंटवारे में दोनों परिवारों को गोदरेज और बॉयस से जुड़ी कंपनियों में शेयर के साथ-साथ मुंबई में जमीन का एक बड़ा प्लॉट और जरूरी संपत्तियां भी मिलेंगी। कहा जा रहा है कि यह बंटवारा परिवार में संपत्ति के पुनर्गठन के लिए किया गया है.

Share This