Posted By : Admin

T20 World Cup 2024 : ICC ने युवराज सिंह के बाद शहीद अफरीदी को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी-20 मैच का खेल जगत के प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार रहता है। ये इंतज़ार और भी खास हो जाता है. जब बात टी-20 वर्ल्ड कप की हो.

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से हो रही है. सभी टीमों ने ISCO के साथ अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. इसके लिए टीम इंडिया जल्द ही अमेरिका रवाना होगी. इस बीच आईसीसी ने एक अहम जानकारी साझा की है.

ICC ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को टूर्नामेंट का एम्बेसडर नियुक्त किया है। अफरीदी से पहले युवराज सिंह के नाम का भी ऐलान हो चुका है. युवी के साथ-साथ इस लिस्ट में क्रिस गेल और उसेन बोल्ड भी शामिल हैं। शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. वह टी20 विश्व कप 2007 के दौरान पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे।

टूर्नामेंट का एंबेसेडर बनने के बाद अफरीदी ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप मेरे दिल के काफी करीब है के करीब है. मैं पहले संस्करण में ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ बना और इसके बाद 2009 में खिताब जीता। ये सभी मेरे करियर के यादगार पल हैं।’ मैं 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर काफी उत्साहित हूं.’ मैं इस प्रतियोगिता का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं.

Share This