Posted By : Admin

आज से हुई T20 World Cup 2024 की शुरुआत , लेकिन भारत में कल देख पाएंगें पहला मैच

आईसीसी मेन टी20 वर्ल्ड कप 2024 आज यानी 1 जून से शुरू होने जा रहा है. टूर्नामेंट का पहला मैच शनिवार को डलास में यूएसए और कनाडा के बीच खेला जाएगा। हालाँकि, भारत में इसका प्रसारण 2 जून को होगा। ऐसा किसी तकनीकी समस्या के कारण नहीं, बल्कि समय क्षेत्र के कारण है। जिस समय डलास में शाम होती है, उसी समय भारत में सुबह होती है। यही वजह है कि इस मैच को भारत में लाइव देखा जा सकता है.

दरअसल, यूएसए बनाम कनाडा मैच की शुरुआत 1 जून को स्थानीय समयानुसार शाम 7:30 बजे होगी, लेकिन भारत में उस समय अगले दिन सुबह 6:00 बजे होंगे। ऐसे तो टूर्नामेंट 1 जून से शुरू होगा, लेकिन भारत में मुकाबला 2 जून को देखने को मिलेगा. हालांकि, हर किसी की दिलचस्पी इस मैच में है, यह टूर्नामेंट का आखिरी वॉर्म-अप मैच है जो 1 जून को होने वाला है। यह मैच भारत और बांग्लादेश के बीच न्यूयॉर्क के नवनिर्मित स्टेडियम में खेला जाएगा.

वहीं, अगर भारत बनाम बांग्लादेश वार्म-अप मैच की बात करें तो यह मैच अमेरिका के समय के अनुसार सुबह 10:30 बजे शुरू होगा, लेकिन भारत में उस समय रात 8 बजे होगा। ये मैच आज होगा. पहली बार क्रिकेट का विश्व कप अमेरिका में खेला जा रहा है. इतना ही नहीं इस वॉर्मअप मैच के लिए आईसीसी ने 7000 टिकटें बेची हैं. मैच से पहले ही और भी टिकटें बिकने की उम्मीद है, क्योंकि टीम इंडिया की फैन फॉलोइंग काफी है.

Share This