Posted By : Admin

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा , डबल डेकर बस की दूध कंटेनर से टक्कर, 18 लोगों की मौत

 उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बुधवार तड़के भीषण हादसा हो गया। बेहटा मुजावर क्षेत्र के गढ़ा गांव के पास एक स्लीपर बस दूध के टैंकर के पीछे से टकरा गई। हादसे में एक बच्चे समेत 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 लोग घायल हो गए. इस घटना से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुखी हैं. प्रधानमंत्री ने दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिवारों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

हादसा सुबह करीब 5:30 बजे हुआ. स्लीपर बस आगे चल रहे दूध के टैंकर से टकरा गई। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। यूपीडा कर्मियों ने पुलिस को सूचना दी और बचाव कार्य शुरू किया। इसी बीच बांगरमऊ, बेहटामुझावर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और राहगीरों की मदद से बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला।

सीओ अरविंद सिंह ने बताया कि बस बिहार से दिल्ली जा रही थी, जिसमें ज्यादातर मजदूर सवार थे. बस में करीब 50 लोग सवार थे, ड्राइवर को नींद आ गई तो हादसा होने की आशंका है। मृतकों और घायलों के नाम-पते बताए जा रहे हैं, सभी को बांगरमऊ सीएचसी में भर्ती कराया गया है। एसडीएम नम्रता सिंह पहले मौके पर जांच के लिए पहुंचीं और फिर सीएचसी में घायलों से जानकारी लीं। डॉक्टरों को इलाज का निर्देश दिया गया.

Share This