Posted By : Admin

Bangladesh के जेशोरेश्वरी मंदिर से देवी काली का मुकुट चोरी , पीएम मोदी ने किया था भेंट

बांग्लादेश में काली मां के मंदिर से मुकुट चोरी हो गया है. खास बात यह है कि यह ताज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहनाया। बताया जाता है कि यह मुकुट चांदी का था, जैस्पर मढ़ा हुआ था और सोने से मढ़ा हुआ था। यह घटना ऐसे समय में हुई है जब बांग्लादेश में दुर्गा उत्सव को लेकर हिंदू समुदाय को धमकियां मिलने की खबरें आई हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार दोपहर जशोरेश्वरी मंदिर से मुकुट चोरी हो गया। घटना से कुछ दिन पहले मंदिर का पुजारी दिन भर पूजा करने के बाद वहां से चला गया था. इसके बाद सफाई कर्मचारी ने देखा कि देवी के सिर से मुकुट गायब है। जशोरेश्वरी मंदिर को भारत और आसपास के देशों में फैले 51 शक्तिपीठों में से एक माना जाता है।

यह मंदिर सतखिरा के ईश्वरीपुर में है। ऐसा माना जाता है कि इसका निर्माण 12वीं शताब्दी में अनाड़ी नामक एक ब्राह्मण ने करवाया था। उन्होंने जशोरेश्वरी पीठ के लिए 100 दरवाजों वाला मंदिर बनवाया। बाद में 13वीं शताब्दी में लक्ष्मण सेन ने इसका जीर्णोद्धार कराया। 16वीं शताब्दी में राजा प्रतापदित्य ने इस मंदिर का पुनर्निर्माण कराया था। पीएम मोदी ने मार्च 2021 में अपनी बांग्लादेश यात्रा के दौरान यह ताज पहनाया था.

Share This