Posted By : Admin

बाजार में बिक रहे ‘हीरे’ लगे मास्क कीमत लाखो में

सूरत – कोरोनो वायरस के चलते सरकर ने इस वायरस से बचने के लिए मास्क को अनिवार्य कर दिया है जिसके चलते तरह तरह के मास्क आज कल मार्किट में मौजूद है। ऐसे ही सूरत की एक ज्वेलर्स को को हीरे लगे हुए मास्क बेचने का आइडिया आया. इस की कीमत 1.5 लाख से 4 लाख के बीच है.

सूरत के आभूषण शॉप के मालिक दीपक चोकसी ने बताया की उनके शॉप पर एक ग्राहक ने दूल्हा-दुल्हन के लिए यूनिक मास्क की मांग की जिसके चलते उन्हें ये आईडिया आया चोकसी ने एएनआई को बताया कि लॉकडाउन के बाद एक ग्राहक हमारी दुकान में आया, जिसके घर पर शादी थी. उसने दूल्हे और दूल्हन के लिए यूनिक मास्क की मांग की. हमने अपने डिजाइनरों को मास्क बनाने का काम सौंपा जिसे ग्राहक ने काफी पसंद किया

इसके बाद हमने मास्क की एक वाइड रेंज बनाई जिनकी लोगों को आने वाले दिनों में जरूरत होगी. इन मास्क को बनाने के लिए सोने के साथ प्योर डायमंड और अमेरिकन डायमंड का इस्तेमाल किया गया है.

इन मास्क में का कपड़ा सामग्री का इस्तेमाल सरकार के दिशानिर्देश के अनुसार किया जा रहा है.उन्होंने बताया कि इन मास्क से हीरे और सोने को ग्राहकों की इच्छा के अनुसार बाहर निकाला जा सकता है और इनका उपयोग दूसरे ज्वैलरी आइटम्स को बनाने में किया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि “अमेरिकी हीरे के साथ येलो गोल्ड का इस्तेमाल करके जो बनाया गया है, उसकी कीमत 1.5 लाख रुपए है. एक दूसरा मास्क जो व्हाइट गोल्ड और रीयल डायमंड से बना है उसकी कीमत 4 लाख रुपए है.”

Share This