Posted By : Admin

IPL 2020 आयोजन UAE में ,केंद्र ने दी BCCI को मंजूरी

मुंबई – क्रिकेट फेन्स के लिए खुशखबरी है,केंद्र सरकार ने बीसीसीआई को उठए में इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग का संचालन करने के लिए मंजूरी दे दी है

आईपीएल चीफ बृजेश पटेल के मुताबिक यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक तीन शहरों शारजाह, अबू धाबी और दुबई में आईपीएल का आयोजन होगा. सरकार ने पिछले हफ्ते देश में कोविड ​​-19 के बढ़ते मामलों के कारण यूएई में टूर्नामेंट को स्थानांतरित करने के लिए बीसीसीआई औपचारिक मंजूरी दे दी है.

BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि, जब एक भारतीय खेल निकाय एक घरेलू टूर्नामेंट को विदेशों में शिफ्ट करता है, तो उसे क्रमशः गृह, बाहरी और खेल मंत्रालयों से मंजूरी की आवश्यकता होती है. एक बार सरकार से मौखिक रूप से मंजूरी मिलने केबाद हमने अमीरात क्रिकेट बोर्ड को सूचित करना था. अब हमारे पास कागजात भी हैं, इसलिए फ्रेंचाइजी को सूचित किया जा सकता है कि सब कुछ क्रम में है और इस टूर्नामेंट का आयोजन अब यूएई में बिना किसी चिंता के किया जा सकता है.

UAE रवाना होने से 24 घंटे पहले ज्यादातर फ्रेंचाइजी 20 अगस्त को आरटी- पीसीआर कोरोना टेस्ट करवाएंगे जिसके बाद वो सीधे यूएई के लिए उड़ान भरेंगे. हालांकि एक टीम ऐसी है जिसे यूएई जाने से पहले भारत में ही ट्रेनिंग करने की अनुमति मिली है.

Share This