Posted By : Admin

शराब पीते समय न खाये ये चीज़े, होगा नुकसान

लखनऊ -. शराब सेहत के लिए हानिकारक होती है। अगर आप शराब पीते है तो इन बातो का हमेशा ध्यान रखे, शराब के साथ खाने वाली चीज़ो का ख्याल रखना चाहिए क्योकि ये भी आपके सेहत के लिए हानिकारक हो सकती है

काजू और मूंगफली में कॉलेस्ट्रॉल होता है जो भूख को मारता है और शराब पीने के बाद भारी महसूस होता है। वहीं, शराब के साथ सोडा या कोल्ड ड्रिंक मिलाकर पीने से शरीर में पानी की मात्रा कम होती है। वहीं, शराब के साथ फ्राइड फूड लेने से भी एसिडिटी की शिकायत रहती है। इसके अलावा कई लोग शराब के साथ चिप्स खाते हैं। इन्हें खाने से बहुत अधिक प्यास लगती है। इस वजह से लोग ज्यादा शराब पी बैठते हैं।

ज्यादातर लोग शराब के साथ पनीर या मक्खन से बानी चीज़ खाते है ये सभी चीजें पचने में काफी समय लगाती हैं। साथ ही पिज्जा और पास्ता खाने से भी बचें।शराब के साथ कभी भी मीठा नहीं खाना चाहिए। ये शराब का नशा दोगुना कर देता हैं और आप आपे से बाहर हो जाते हैं।इसके अलावा मिठी चीजें शराब के जहर को और ज्‍यादा बढ़ाती हैं।

शराब से पेट में ऐसिडिटी हो सकती है, लिहाजा यदि आप पेट में जलन से बचना चाहते हैं तो शराब पीते वक्‍त या उसके बाद भारी मसालेदार और ऑयली खाना मत खायें। तो बिरयानी, कोर्मा जैसी चीजों से परहेज करें।

शराब स्वास्थ के लिए हानिकारक है इसके सेवन से बचना चाहिए

Share This