Posted By : Admin

सुप्रीम कोर्ट से मुख्तार को झटका यूपी के बांदा जेल में शिफ्ट करने का आदेश

नई दिल्ली – सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसला सुनाते हुए मुख्तार अंसारी को पंजाब की जेल से उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में ट्रांसफर करने का आदेश दिया है. पंजाब सरकार दो हफ्तों में मुख्तार अंसारी को यूपी सरकार के हवाले करना होगा.अंसारी जनवरी 2019 से पंजाब की जेल में बंद है.

मुख्तार अंसारी उत्तर प्रदेश में दर्जनों अपराधिक मामले में आरोपी है और यहां सारे मामले राज्य के अलग-अलग अदालतों में लंबित हैं. इन मामलों पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है, क्योंकि मुख्तार अंसारी पेश नहीं हो पा रहे हैं. मुख्तार ने कोर्ट को बताया था की वो उत्तर प्रदेश की जेल में नहीं जाना चाहते हैं, क्योंकि वहां उन्हें जान का खतरा है.

इस मामले में यूपी सरकार का कहना था कि मुख्तार अंसारी अदालती कार्रवाई से बचना चाहते हैं. पंजाब सरकार ने मुख्तार अंसारी का समर्थन करते हुए कहा था की मुख्तार की तबीयत ठीक नहीं है. इसलिए उन्हें पंजाब से बाहर ट्रांसफर नहीं किया जा सकता. अब सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को यूपी भेजने का आदेश दिया है.

बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और वहां की पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में उसे रोपड़ जेल से यूपी की गाजीपुर जेल में स्थानांतरित करने की मांग की है. यूपी पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में दी गई याचिका में कहा है कि पंजाब सरकार एक गैंगस्टर को बचाने का प्रयास कर रही है, जबकि पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दलील दी है कि स्वास्थ्य कारणों के चलते अंसारी को फिलहाल रोपड़ जेल से स्थानांतरित नहीं किया जा सकता.

Share This