Posted By : Admin

लखनऊ विश्वविद्यालय के यूजी और पीजी के फर्स्ट सेमेस्टर के छात्र होंगे प्रोमोट?

लखनऊ- कोरोना महामारी में जहाँ एक तरफ लोग अपनी जान बचाने के प्रयास में लगे है वही इस संक्रमण को लेकर शिक्षा क्षेत्र में भी कई तरह की समस्याओ का सामना करना पड़ रहा है,हाल ही में HIGHSCHOOL के एग्जाम को रद्द करने का आदेश हुआ है,इस महामारी की रफ़्तार को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय की तरफ से स्नातक और परास्नातक के पहले सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोट करने की अनुमति मांगी गयी है साथ ही पाठ्यक्रम की सेकंड सेमेस्टर की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने का फैसला लिया है.

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति महोदय प्रो आलोक कुमार राय की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के समस्त विभागाध्यक्षों, संकायाध्यक्षों सहित सम्बद्ध महाविद्यालयों के अध्यक्ष, सभी डीन की एक बैठक में यह फैसला लिया गया है की सभी विभागाध्यक्षों व महाविद्यालय के अध्यक्षों को टाइम-टेबल तैयार कर अपने अपने वेबसाइट पर अपलोड करे सभी विभागों के टाइम टेबल की एक कॉपी डीन, अकादेमिक्स के पास उपलब्ध रहेगी और सभी महाविद्यालयों के टाइम टेबल डीन, कॉलेज डेव्लपमेंट काउंसिल के पास उपलब्ध रहेंगी.

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि स्नातक तृतीय और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं सम्पन्न हो चुकी हैं, और उनकी कक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से सुचारु रूप से संचालित हो रही हैं. स्नातक और परास्नातक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं कोविड 19 के दूसरे वेव के आने से पहले कार्यक्रम तय हो गया था. लेकिन इस नए संक्रमण के खतरे की दृष्टि में परीक्षा स्थगित की गयी थी. इन सेमेस्टर के सिलेबस व इंटरनल असेस्मेंट सम्पूर्ण किए जा चुके थे. उन्होंने बताया कि शासन को विश्वविद्यालय की तरफ से स्नातक और परास्नातक के प्रथम सेमेस्टर के छात्रों को प्रोमोट करने की अनुमति मांगी जाएग

Share This