Posted By : Admin

IBSA World Games: ऑस्ट्रेलिया को हराकर महिला क्रिकेट टीम ने जीता गोल्ड, रचा इतिहास

भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने आईबीएसए वर्ल्ड गेम्स में ऑस्ट्रेलिया को हराकर गोल्ड मेडल जीता लिया है । भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया ये मुकाबला बर्मिंघम में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने कंगारुओं को हराकर गोल्ड जीता.

क्रिकेट को पहली बार आईबीएसए विश्व खेलों में शामिल किया गया है और भारत की पुरुष और महिला दोनों ब्लाइंड टीमों ने फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया। अब महिलाओं ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन से विश्व मंच पर स्वर्ण पदक जीतकर भारत को और भी गौरवान्वित किया है। वहीं, पुरुष टीम को फाइनल में पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा। जिसके चलते उन्होंने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है।

अब भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम को गोल्ड की उम्मीद…

इसके अलावा भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम आईबीएसए वर्ल्ड गेम्स में फाइनल तक नहीं पहुंच पाई है. अब फाइनल में भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम को पाकिस्तान की चुनौती का सामना करना पड़ेगा. हालांकि भारतीय फैंस को महिला टीम के बाद पुरुष टीम से भी गोल्ड की उम्मीद है. हालांकि, इससे पहले IBSA वर्ल्ड गेम्स के लीग मैच में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को हरा दिया था. इस तरह भारतीय टीम खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर लीग मैच में मिली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगी.

Share This