Posted By : Admin

गांगुली की उम्मीदों को लगा झटका

स्पोर्ट्स डेस्क – दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने आईसीसी चीफ के लिए सौरव गांगुली के नाम का समर्थन किया है . लेकिन वही क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अध्यक्ष क्रिस नानजानी आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली का समर्थन करने का तैयार नहीं है. उनका कहना है की गांगुली के नाम को लेकर स्मिथ का समर्थन व्यक्तिगत राय है उसे क्रिकेट साउथ अफ्रीका के आधिकारिक समर्थन के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए.

नानजानी ने कहा की हमें आईसीसी के और हमारे खुद के प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए यह तय करना चाहिए कि किस उम्मीदवार का समर्थन करना है. अभी तक कोई उम्मीदवार तय नहीं है. जब किसी उम्मीदवार का नाम सामने आएगा तब देखा जाएगा कि किसे समर्थन करना है.

आईसीसी के मौजूदा अध्यक्ष शंशाक मनोहर का कार्यकाल जून में खत्म हो रहा है. इसी को देखते हुए ग्रीम स्मिथ ने कहा था कि सौरव गांगुली आईसीसी अध्यक्ष पद संभालने के लिए सबसे बेहतर उम्मीदवार हैं. स्मिथ ने कहा, “हमारे नजरिए से, गांगुली जैसे क्रिकेट खिलाड़ी का आईसीसी के मुखिया के तौर पर आना शानदार होगा. मुझे लगता है कि यह खेल के लिए शानदार होगा, यह आज के खेल के लिए भी शानदार होगा. वह इसे समझते हैं और उन्होंने उच्च स्तर की क्रिकेट खेली भी है. उनका सम्मान किया जाता है. उनकी नेतृत्व क्षमता आगे जाने के लिए काफी अहम होगी.

Share This