Posted By : Admin

घर से रहते है दूर तो ऐसे मनाएं खास अंदाज में दिपावली का त्योहार

देशभर में रोशनी का त्योहार दिवाली 2023 बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। दिवाली का त्योहार कार्तिक मास की अमावस्या के दिन मनाया जाता है। 12 नवंबर 2023, आज रविवार को दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है. इस दिन मां लक्ष्मी और गणेश जी की पूजा की जाती है। यह त्यौहार परिवार और दोस्तों के साथ मनाए जाने वाले त्यौहारों में से एक है। अगर आप घर से दूर और अकेले रहते हैं तो भी आप इस दिवाली को खास बना सकते हैं। आइए जानते हैं कि सिंगल लोग कैसे अनोखे तरीके से दिवाली मना सकते हैं।

घर को अच्छे से सजाएं

दिवाली के मौके पर अपने घर को सजाएं. इससे उत्सव जैसा माहौल बन जाता है. सजा के बाद इसे अपने परिवार वालों को दिखाएं. ये देखकर वो भी बहुत खुश होंगे. आप अपने घर को सजाकर दिवाली मना सकते हैं. रंग-बिरंगे दीपक जलाएं, मोमबत्तियों की सजावट करें। रंग-बिरंगी रोशनियां लगाएं। दिवाली की सजावट और दीवार पर सजावट करें। घर को साफ सुथरा रखें।

परिवार से वीडियो कॉल पर बात करें

दिवाली के त्योहार पर अगर आप अपने परिवार और घर से दूर हैं और उन्हें याद करते हैं तो अपने परिवार को वीडियो कॉल करें। उनसे बात करें। पूजा के दौरान भी वीडियो कॉल अवश्य करें ताकि आप भी इसमें वर्चुअली शामिल महसूस करें। अपनी तैयारियों की तस्वीरें और सेल्फी भेजकर उन्हें अपना प्यार दिखाएं। दूर रहते हुए भी टेक्नोलॉजी से जुड़े रहें और दिवाली का आनंद लें।

अच्छा खाना बनाओ

दिवाली के दिन आप अपने मनपसंद व्यंजन और मिठाइयां बना सकते हैं. ये आप खाना पकाने का मजा देंगे और घर पर खाना बनाना शुरू कर देंगे, लेकिन अलग ही मजा आएगा। इसलिए अकेले होने के कारण दुखी न हों और दिवाली को खुशियों से भरपूर बनाएं। अच्छा खाना खाकर दिवाली का आनंद लें।

Share This