Posted By : Admin

सहारा प्रमुख के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगे दोनों बेटे, 16 वर्षीय पोता देगा मुखाग्नि

सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत रॉय का गुरुवार को लखनऊ में अंतिम संस्कार किया जाएगा। सहाराश्री के 16 वर्षीय पोते हिमांक रॉय बैकुंठ धाम में उनका अंतिम संस्कार करेंगे। क्योंकि उनके बेटे सुशांतो और सीमांतो के उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने की संभावना नहीं है।

दोनों विदेश में हैं और अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाएंगे. हिमांक रॉय भी लंदन से लखनऊ पहुंचेंगे और अपने दादा का अंतिम संस्कार करेंगे। यह जानकारी परिवार के करीबी सदस्यों ने दी है. बता दें कि सहारा ग्रुप के संस्थापक का मंगलवार रात मुंबई में निधन हो गया।

सुब्रत रॉय की अंतिम यात्रा गुरुवार दोपहर शुरू होगी

हिमांक रॉय सुब्रत के छोटे बेटे सेमांतो के बड़े बेटे हैं और लंदन में पढ़ाई करते हैं। वह मंगलवार को मुंबई पहुंचे और सीधे अपने दादा को देखने कोकिलाबेन अस्पताल गए। एक पारिवारिक सूत्र ने बताया कि सुब्रत रॉय की अंतिम यात्रा गुरुवार दोपहर शुरू होगी और करीब दो बजे बैकुंठ धाम पहुंचेगी. यहां पारंपरिक रीति-रिवाज से उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

अंतिम यात्रा का नेतृत्व हिमांक रॉय करेंगे. सुब्रत रॉय की पत्नी स्वप्ना रॉय 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले पोते हिमांक, भतीजी प्रियंका सरकार और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बुधवार को लखनऊ पहुंचीं, जबकि सहाराश्री का पार्थिव शरीर एक चार्टर्ड विमान से यहां लाया गया।

रॉय का परिवार हवाई अड्डे से कारों में सीधे सहारा शहर चला गया, जबकि सुब्रत रॉय का शव दूसरे वाहन से सहारा शहर ले जाया गया। बड़ी संख्या में कंपनी के कर्मचारी मौजूद थे और काफिला बनाकर लाशों के पीछे चल रहे थे.

Share This