Posted By : Admin

जेब खर्च के पैसो से मजदूरों को प्लेन से भेजा झारखंड, CM ने कहा “शुक्रिया”

रांच – झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नोएडा की उस बारह साल की लड़की का आभार व्यक्त किया है, जिसने अपनी जेब खर्च के 48 हजार रुपये से झारखंड के तीन श्रमिकों का हवाई किराया चुका कर उन्हें नोएडा से झारखंड भेजने में मदद की.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक ट्वीट में कहा,नोएडा की 12 वर्षीय निहारिका की संवेदनशीलता के लिए आभार और उसके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं. आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि नोएडा की 12 वर्षीय निहारिका द्विवेदी ने तीन प्रवासी श्रमिकों को हवाई मार्ग से झारखंड भेजने के लिए अपनी बचत में से 48 हजार रुपये का अंशदान किया.

निहारिका ने बताया कि श्रमिकों को झारखंड पहुंचाने में यह मदद करते हुए निहारिका ने कहा,समाज ने हमें बहुत कुछ दिया है और इस संकट में उसे वापस करना हमारी जिम्मेदारी है.

बता दें हाल ही में मजदूर महाराष्ट्र के मुंबई से एक स्पेशल चार्टर विमान के जरिये रांची लाये गए थे. इस विमान से कुल 180 लोगों को मुंबई से रांची भेजा गया जिसमें मजदूर, कामगार, बच्चे, और महिलाएं शामिल थीं. बताया जा रहा है कि इन लोगों को मुंबई से स्पेशल विमान के जरिये रांची भेजने का जो खर्च था वो नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी बेंगलुरु के पुराने छात्रों और कुछ संगठनों ने मिलकर उठाया था.

Share This