Posted By : Admin

PM Modi ने देश के टॉप गेमर्स के साथ किया संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश के शीर्ष गेमर्स के साथ गेमिंग उद्योग से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। ई-गेमिंग इंडस्ट्री के सामने आने वाली चुनौतियों और उसके भविष्य को लेकर हुई इस बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने ‘गेमर्स’ से कई सवाल पूछे, वहीं कुछ गेम्स में अपना हाथ भी आजमाया।

बातचीत के दौरान मोदी ने ‘गेमर्स’ से कहा, ”लोगों ने विभिन्न समाधान पेश किए हैं। मेरे पास ‘मिशन लाइफ’ नामक एक वैकल्पिक समाधान है, जो पर्यावरण को लाभ पहुंचाने के लिए हमारी दैनिक जीवन शैली को बदलने की वकालत करता है। अब, वैश्विक जलवायु मुद्दों को संबोधित करने के उद्देश्य से एक गेम की कल्पना करें, जिसमें ‘गेमर’ सबसे टिकाऊ दृष्टिकोण की पहचान करने के लिए विभिन्न तरीकों और समाधानों की खोज करता है।”

उन्होंने कहा, “ये कदम क्या हैं? हम इसके माध्यम से कैसे आगे बढ़ सकते हैं और सफलता के लिए सर्वोत्तम रास्ता कैसे चुन सकते हैं? उदाहरण के तौर पर स्वच्छता को ही लीजिए। गेम की थीम स्वच्छता के इर्द-गिर्द घूम सकती है और हर बच्चे को यह गेम खेलना चाहिए। युवाओं को भारतीय मूल्यों को अपनाना चाहिए और उनका वास्तविक महत्व समझना चाहिए।”

Share This