Posted By : Admin

हिमांचल- विक्रमादित्य सिंह ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा,सीएम सुक्खू पर लगाया गंभीर आरोप

राज्यसभा चुनाव में हुए उलटफेर के बाद हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम तेज हो गया है. एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी बागी विधायकों को मनाने में जुटी हुई है. वहीं इस बीच नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी नेता जयराम ठाकुर ने बुधवार सुबह 8 बजे के करीब राजभवन जाकर मुलाकात की और राज्य की मौजूदा राजनीतिक हालात से अवगर कराया. इस बीच पंचकूला में मौजूद कांग्रेस पार्टी के 6 नाराज विधायक और 3 निर्दलीय होटल से रवाना हो चुके हैं.

हिमाचल प्रदेश के राज्यसभा चुनाव का नतीजा सामने आने के बाद राजनीतिक गहमागहमी शुरू हो गई है. हिमाचल में बहुमत होने के बावजूद कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा. जबिक बीजेपी उम्मीदवार की जीत हो गई. इसके बाद आनन-फानन में बैठक का दौर कांग्रेस की तरफ से शुरू किया गया. सीएम सुक्खू ने विधायकों के साथ बैठक की. वहीं बागी विधायकों ने पार्टी के आलाकमान को स्पष्ट संदेश दे दिया है कि वो पार्टी से नहीं बल्कि सीएम सुक्खू से नाराज हैं.


वहीं नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी नेता जयराम ठाकुर ने बुधवार की सुबह राज्यपाल से मुलाकात की और उनको मौजूदा हालात की जानकारी दी. वहीं मीडिया से बातचीत करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार को सत्ता में रहने का कोई हक नहीं है. साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि सुक्खू सरकार के पास फिलहाल बहुमत नहीं है. इस बीच कांग्रेस पार्टी ने डीके शिवकुमार और भूपेंद्र हुड्डा को ऑब्जर्वर के तौर पर हिमाचल भेजने का फैसला किया है.

Share This