Posted By : Admin

AMU कैंपस में बवाल, होली खेलने को लेकर छात्रों को पीटा 10 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गुरुवार को होली समारोह के दौरान हंगामा हो गया, जहां कथित तौर पर होली मना रहे छात्रों ने एक विशेष धर्म के छात्रों की पिटाई कर दी। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि कुछ लड़के होली की पिटाई कर रहे हैं.

वहीं, इसी वीडियो को देखने के बाद छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया. दंगे की आशंका को देखते हुए यूनिवर्सिटी के बाहर कई थानों की पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. छात्र आदित्य प्रताप सिंह का आरोप है कि वह होली खेलने के लिए एएमयू कैंपस के इंजीनियरिंग विभाग में पहुंचा था, तभी बड़ी संख्या में धार्मिक छात्र वहां आ गए और उन्हें पीटना शुरू कर दिया.

एएमयू से मास्टर्स की पढ़ाई कर रहे आदित्य ने कहा कि वो लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे थे, आदित्य ने कहा कि अगर समय पर अलीगढ़ एसएसपी पुलिस बल के साथ नहीं पहुंचते तो बड़ा हादसा हो जाता.

वहीं छात्रों के साथ मारपीट की घटना के बाद छात्र बड़ी संख्या में सिविल लाइन थाने पहुंचे, जहां छात्रों ने थाने का घेराव किया और छात्रों के साथ मारपीट करने वाले आरोपी छात्रों की गिरफ्तारी की मांग की. साथ ही उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए, नहीं तो छात्र थाने पर धरना शुरू कर देंगे.

Share This