Posted By : Admin

शराब घोटाला मामले में के.कविता की जमानत पर कोर्ट में सुनवाई पूरी, इस दिन आएगा फैसला

दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी से कुछ दिन पहले बीआरएस नेता के कविता को गिरफ्तार किया गया था, जबकि उनकी अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई अब पूरी हो चुकी है, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. राउज़ एवेन्यू कोर्ट अगले सोमवार 8 अप्रैल को जमानत याचिका पर अपना फैसला सुनाएगी, जबकि के कविता की नियमित जमानत याचिका पर कोर्ट 20 अप्रैल को सुनवाई करेगी.

कविता के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि कोर्ट ने सिर्फ जमानत के लिए दलील दी है, जबकि सिंघवी ने कहा कि कविता के बच्चे की परीक्षाएं अप्रैल में शुरू होने वाली हैं. वहीं उनके 16 साल के बच्चे को परीक्षा के समय मां के सहारे की जरूरत है, ऐसे में न तो भाई और न ही पिता इसे पूरा कर सकते हैं, ऐसे में उन्हें जमानत दी जानी चाहिए.

कविता की ओर से बोलने के बाद ईडी ने अपना पक्ष बरकरार रखा, वहीं सुनवाई के दौरान ईडी ने के.कविता की जमानत याचिका का विरोध किया. जांच एजेंसी ने कहा कि आरोपी कविता ने कुछ गवाहों को अपने बयान बदलने के लिए कहा था, वह कुछ लोगों पर दबाव बनाने में भी सफल रही है. इसके साथ ही ईडी ने कहा कि जिन लोगों पर दबाव डाला जा रहा था उनमें से एक ने हमारे पास आकर बताया कि गवाह ने सबूत नष्ट करने की भी बात कही है.

Share This