Posted By : Admin

देश की पहली CNG Bike आज होगी लॉन्च, इतनी हो सकती है कीमत

आज, शुक्रवार, 5 जुलाई, 2024 भारतीय ऑटोमोटिव इनोवेशन के इतिहास में एक महत्वपूर्ण दिन होने जा रहा है। दरअसल, बाइक निर्माता कंपनी बजाज ऑटो देश की पहली सीएनजी बाइक लॉन्च करने वाली है। कंपनी का दावा है कि सीएनजी बाइक दुनिया में अपनी तरह की पहली बाइक होगी। बजाज ऑटो अपनी सीएनजी बाइक को फ्रीडम 125 (बजाज फ्रीडम 125) के नाम से पेश कर सकता है।

नई बजाज में 125cc का इंजन मिल सकता है। यह इंजन बेहद खास डिजाइन के साथ आएगा। इसे सीएनजी से पेट्रोल ईंधन विकल्प में आसानी से बदला जा सकता है। राइडर्स दोनों विकल्पों के बीच आसानी से स्विच कर सकेंगे। उम्मीद है कि भारत में लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बजाज ऑटो इस बाइक में सभी फीचर्स उपलब्ध कराएगा। दरअसल, यहां औसत ग्राहक की चिंता ईंधन की कीमत को लेकर है।

कीमत की बात करें तो बजाज ऑटो की इस बाइक की कीमत 80,000 से 90,000 के आसपास हो सकती है। सीएनजी बाइक उन लोगों के लिए बेहतर साबित हो सकती है जो रोजमर्रा के कामों, ऑफिस आने-जाने के लिए किफायती और पर्यावरण अनुकूल बाइक की तलाश में हैं। बजाज फ्रीडम 125 का लॉन्च दोपहिया सेगमेंट में एक स्वाभाविक प्रगति का प्रतीक है, जहां कंपनी अपनी सफलता को दोहराने का लक्ष्य रखती है।

Share This