Posted By : Admin

MP : इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस के 2 डिब्बे पटरी से उतरे , यात्रियों में हड़कंप

मध्य प्रदेश से ट्रेन हादसे की खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक, इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस के दो डिब्बे शनिवार सुबह उस वक्त पटरी से उतर गए, जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन के पास पहुंच रही थी। इस संबंध में रेलवे के एक अधिकारी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ है. इंदौर-जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस (22191) के दो डिब्बे उस समय पटरी से उतर गए जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर छह पर पहुंच रही थी।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि पटरी से उतरे डिब्बे इंजन के ठीक पीछे थे। हादसा प्लेटफॉर्म से करीब 50 मीटर की दूरी पर हुआ. पटरियों की मरम्मत और रेल यातायात बहाल करने का काम जारी है

पश्चिम-मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक (डीसीएम) मधुर वर्मा ने बताया कि ट्रेन के आगमन का निर्धारित समय सुबह 5.35 बजे था. हादसा सुबह 5.38 बजे हुआ जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन में प्रवेश करने वाली थी। लोको पायलट ने तुरंत ट्रेन रोकी और अन्य डिब्बों को पटरी से उतरने से बचाया। इंजन से सटे दो डिब्बे पटरी से उतर गए, लेकिन इस घटना में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ, जो अच्छी बात है. उन्होंने बताया कि हादसे के बाद यात्री ट्रेन से उतर गये और आसपास की पटरियों पर यातायात करीब आधे घंटे तक रुका रहा.

Share This