Posted By : Admin

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में हुए शामिल

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 से पहले भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। दोनों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लकार्जुन खड़गे से मुलाकात की. इस दौरान कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे. अब संभावना है कि पार्टी की उम्मीदवार सूची में दोनों के नाम शामिल होंगे.

मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात से पहले विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने शुक्रवार (6 सितंबर) को रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया।

बता दें, दो दिन पहले विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. तभी ऐसी अटकलें थीं कि फोगाट और पूनिया कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, अभी तक दोनों पार्टियों की ओर से टिकटों को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

विनेश फोगाट-बजरंग पुनिया कौन सी सीट?

काफी समय से चर्चा चल रही थी कि अगर विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल होती हैं तो पार्टी उन्हें उनके गृह जिले चरखी-दादरी से टिकट दे सकती है. वहीं, यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि पहलवान फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है, क्योंकि उनका ससुराल यहीं है. जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान में जुलाना सीट पर दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी के विधायक हैं.

वहीं, बात करें बजरंग पूनिया की तो चर्चा है कि कांग्रेस उन्हें बादली सीट से टिकट दे सकती है। इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा है. एक तरफ यह भी कहा जा रहा है कि अगर इस सीट पर बजरंग पूनिया को उम्मीदवार बनाया जाता है तो सभी की निगाहें मौजूदा विधायक कुलदीप वत्स के अगले कदम पर होंगी.

बता दें कि विधायक वत्स ने कुछ दिन पहले कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी और आगामी चुनाव में अपने टिकट को लेकर चिंता जताई थी. दूसरी ओर, यह भी माना जा रहा है कि कांग्रेस बजरंग पूनिया को टिकट न देकर उन्हें चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंप सकती है.

Share This