Posted By : Admin

UP के फिरोजाबाद में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 4 लोगों की मौत , कई घायल

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद, नौशहरा स्थित एक घर में रखे पटाखों में अचानक आग लग गई और तेज धमाके के साथ विस्फोट हो गया. जिसमें महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए.

धमाका इतना जोरदार था कि करीब 12 घर ढह गए. वहीं कई घरों की खिड़कियां और दरवाजे टूट गए, देर रात तक जेसीबी मलबे में दबे लोगों की तलाश कर रही थी।

एसडीआरएफ, फायर ब्रिगेड की टीमें 11 घंटे से रेस्क्यू में जुटी हैं. बुलडोजर से मलबा हटाया जा रहा है. तलाश के लिए खोजी कुत्तों को बुलाया गया है. हादसा रात 10.10 बजे नौशेरा गांव में हुआ. शुरुआती जांच में पता चला कि फैक्ट्री आबादी के बीच चल रही थी, लेकिन आसपास के लोगों को इसकी जानकारी नहीं थी।

आग लगने से विस्फोट हुआ

पटाखों में आग लग गई और आसपास के तीन घरों की दीवारें ढह गईं। कई घरों की दीवारों में दरारें. घटना स्थल से कुछ दूरी पर स्थित एक घर के अंदर लकड़ी के बिस्तर बनाने वाला परिवार मीरा देवी निवासी नौशहरा, संजना, दीपक और राकेश घायल हो गए। सभी को उपचार के लिए संयुक्त चिकित्सालय ले जाया गया जहां चार लोगों की मौत हो गई। मंगलवार सुबह एक और की मौत हो गई।

मृतकों में मीरा देवी (52), अमन (20), गौतम (18) और एक 10 साल की बच्ची शामिल है, जिनकी पहचान नहीं हो सकी है. जबकि अन्य घायलों का इलाज जारी है. घायल विष्णु और राकेश को फिरोजाबाद के जिला अस्पताल भेजा गया है. डीएम रमेश रंजन, एसएसपी सौरभ दीक्षित, एसपी ग्रामीण अखिलेश भदौरिया मौके पर पहुंचे। वहीं, बचाव कार्य के लिए फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची।

Share This