Posted By : Admin

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में आज बंद रहेंगी सभी मांस-मच्छी की दुकाने

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है. सीएम योगी ने 25 नवंबर यानी आज यूपी में सभी मीट की दुकानें बंद रखने का सख्त आदेश दिया है. सीएम योगी ने इस दिन बूचड़खाने भी बंद रखने का निर्देश दिया है.

सीएम योगी ने कहा कि महापुरुषों की जयंती पर मांस-मछली की दुकानें और सभी बूचड़खाने बंद रहेंगे. सिंधी समाज इस फैसले के लिए सीएम योगी को धन्यवाद देता है.

सीएम योगी के इस आदेश के बाद विशेष सचिव धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने उत्तर प्रदेश के सभी डीएम, कमिश्नर और नगर आयुक्त को पत्र भेजा है.

25 नवंबर को साधु टीएल वासवानी की जयंती है

25 नवंबर को साधु टीएल वासवानी की जयंती है. इसी को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी ने ये फैसला लिया है. विशेष सचिव ने अपने पत्र में कहा कि साधु टीएल वासवानी की जयंती पर सभी बूचड़खाने और मांस-मछली की दुकानें बंद रहेंगी.

इसके अलावा आदेश में गौतम बुद्ध जयंती, महावीर जयंती, गांधी जयंती और शिवरात्रि जैसे प्रमुख त्योहारों पर सभी मांस की दुकानें बंद रहती हैं.

इसके लिए सीएम योगी ने अधिकारियों को सभी नगर निकायों में मांस की दुकानें और बूचड़खानों को बंद रखने का निर्देश दिया है और इसका सख्ती से पालन करने का भी आदेश दिया है.

Share This