Posted By : Admin

सुशासन महोत्सव 2024 प्रधानमंत्री के विकसित भारत के विजन को हम सबके सामने प्रस्तुत करता है -सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को नई दिल्ली में आयोजित ‘सुशासन दिवस 2024’ कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में हुए विकास कार्यों और सरकार की उपलब्धियों को एक-एक कर सामने रखा.

सीएम ने कहा कि क्षेत्र में सुशासन की स्थापना अचानक नहीं हुई, बल्कि इसके लिए बड़े पैमाने पर सुधार किये गये. पहले की सरकारें समाज को जाति, पंथ, क्षेत्र और भाषा के आधार पर बांटने का काम करती थीं, लेकिन आज विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गरीबों को आत्मनिर्भर बनाया गया है। इस क्षेत्र में पहले भी संभावनाएं थीं, लेकिन सरकारों ने इसका सदुपयोग नहीं किया।

सीएम ने नई दिल्ली के डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में राम भाऊ म्हालगी प्रबोधिनी द्वारा आयोजित दो दिवसीय ‘सुशासन महोत्सव 2024’ के लिए आयोजकों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि सुशासन महोत्सव 2024 हम सभी के लिए प्रधानमंत्री के विकसित भारत के दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करता है। पिछले 10 वर्षों में पूरी दुनिया नये भारत की ओर देख रही है।

भारत आज सम और विषम परिस्थितियों में विश्व का नेतृत्व करने की ताकत रखता है। देश के अंदर बेहतर सुरक्षा का माहौल तैयार हुआ है. सीएम योगी ने कहा कि जैम ट्रिनिटी (जनधन, आधार और मोबाइल) के माध्यम से जहां भ्रष्टाचार पर प्रभावी अंकुश लगाया गया है, वहीं डीबीटी के माध्यम से सरकारी योजनाओं और सेवाओं को अंतिम पंक्ति तक पहुंचाने का काम किया गया है.

Share This