Posted By : Admin

Lucknow : दुष्कर्म के आरोपी एएसपी राहुल श्रीवास्तव सस्पेंड

एटीएस के अपर पुलिस अधीक्षक राहुल श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया है. राहुल श्रीवास्तव द्वारा छात्रा से दुष्कर्म के मामले में गोमतीनगर विस्तार थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

पीड़ित लड़की की ओर से दी गई शिकायत में एएसपी राहुल श्रीवास्तव पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं. छात्रा ने बताया था कि वह सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रही है। इस दौरान उनकी पहचान अपर पुलिस अधीक्षक के रूप में हुई.

पीड़िता का आरोप है कि राहुल श्रीवास्तव उसे पढ़ाई का सामान देने के बहाने एक होटल में ले गया और नशीला खाना खिलाया. इसके बाद दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. इस मामले में लड़की ने सीएम योगी और यूपी डीजीपी को शिकायती पत्र दिया था. पूर्व डीजीपी विजय कुमार की अनुशंसा पर अब एएसपी के खिलाफ कार्रवाई की गयी है.

इसके साथ ही छात्रा ने अश्लील फोटो खींचने का भी आरोप लगाया था. वह अश्लील फोटो के जरिए युवती को ब्लैकमेल करने लगा। छात्रा ने बताया कि राहुल श्रीवास्तव ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। इससे वह गर्भवती हो गयी. जब वह गर्भवती हो गई तो अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल श्रीवास्तव ने उस पर गर्भपात कराने का दबाव डाला।

इसके बाद परेशान पीड़िता ने एफआईआर दर्ज कराई. सुनवाई के बाद शासन ने मामले का संज्ञान लिया है। अब राहुल श्रीवास्तव को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. उनके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिये गये हैं.

Share This