Posted By : Admin

UP : गोरखपुर को सीएम योगी 317 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (सीएम योगी) दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंच रहे हैं। सीएम योगी गोरखपुर को 317 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात देने जा रहे हैं. इसके साथ ही सीएम योगी कई कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे. सीएम योगी बुधवार को 252 करोड़ रुपये से अधिक लागत की 91 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. गुरुवार को सीएम योगी 65 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

अपने दौरे के दौरान सीएम योगी सामूहिक विवाह योजना, नारी शक्ति वंदन, गांव चलो अभियान कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे. बुधवार दोपहर बाद खाद कारखाना परिसर में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में योगी सबसे पहले पहुंचेंगे। यहां करीब एक हजार नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद मिलेगा। इस कार्यक्रम के मंच से योगी विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं के 91 विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे. वहीं, बुधवार शाम को मुख्यमंत्री राज आजादनगर में गांव चलो अभियान कार्यक्रम में शामिल होंगी. वह ग्रामीणों से बातचीत भी करेंगे।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ गुरुवार को नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में वह राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (एनआरएलएम) से जुड़कर आत्मनिर्भर बन रही महिलाओं को सम्मानित करेंगे। साथ ही स्वयं सहायता समूह के सदस्यों से बातचीत करेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री गुरुवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आयोजित समारोह में 60 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास और पांच करोड़ रुपये की परियोजना का उद्घाटन करेंगे. इसमें नई इमारत का निर्माण और एक मेगावाट क्षमता के सोलर रूफटॉप प्लांट का उद्घाटन शामिल है।

Share This