Posted By : Admin

आतिशी 21 सितंबर को लेंगी Delhi की सीएम पद की शपथ , अरविंद केजरीवाल समेत ये लोग रहेंगे मौजूद

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी को विधायक दल का नेता चुना गया है. अब आतिशी 21 सितंबर को दिल्ली की नई सीएम पद की शपथ लेंगी. उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आतिशी को सरकार बनाने का न्योता दिया है.

पार्टी से मिली जानकारी के मुताबिक, आतिशी के शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया, संजय सिंह, गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज मौजूद रहेंगे.

बता दें कि आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी. वह आम आदमी पार्टी की पहली महिला नेता हैं। जो मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

इससे पहले आतिशी ने मंगलवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. इसके बाद वीके सक्सेना ने आतिशी को सरकार बनाने का न्योता दिया. माना जा रहा है कि केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे नेता दोबारा मंत्री पद की शपथ लेंगे. इसके अलावा दो नए विधायक भी कैबिनेट में शामिल होंगे. इनमें से एक दलित समुदाय से होगा.

केजरीवाल ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली के एलजी से मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इस इस्तीफे से पहले मुख्यमंत्री आवास पर आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें केजरीवाल की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए आतिशी मार्लेना का नाम प्रस्तावित किया गया था. इसके बाद विधायकों ने सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री पद के लिए आतिशी के नाम पर मुहर लगा दी.

Share This